हरियाली महोत्सव में दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Spread the love

लखनऊ। शिखा दुर्गेश वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वाधान में हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन राजाजीपुरम में किया गया। जिसमें महिलाओं ने हरे रंग के परिधान में प्रतिभाग़ किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के तौर पर सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष रीना त्रिपाठी व निधी त्रिपाठी उपस्थित रही।कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई और उन प्रतियोगिताओं के विजेता को पुरस्कृत किया गया जिसमें डांस प्रतियोगिता में अंजू यादव और शालिनी श्रीवास्तव ने प्रथम अद्वितीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रतियोगिताओं में विजेता रही स्मिता बाजपेई मीनाक्षी गुप्ता और बिंदु शर्मा को क्रमशः प्रथम द्वितीय व तृतीय विजेता घोषित किया गया। स्मिता वाजपेई को हरियाली क्वीन चुना गया।
कार्यक्रम में सावन के गीत कजरी तथा पुराने गानों की धुन पर महिलाओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया और सभी ने तालियों के साथ प्रस्तुतियों का स्वागत किया।
शिखा दुर्गेश वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष शिखा मिश्रा तथा उनके सहयोगी रेखा मिश्रा और अर्चना जी ने सभी महिलाओं को रोली तिलक से स्वागत किया और जाते समय आकर्षक तोहफ़े प्रदान किए। शिखा मिश्रा ने बताया कि फाउंडेशन में विभिन्न प्रकार के काम किए जाते हैं जिसमें से एक काम महिलाओं के हित और स्वास्थ्य से संबंधित है और आज सावनके इस मौके पर सावन उत्सव के रूप में महिलाओं ने सोलह सिंगार करके हर परिधान में आयोजन में भाग लिया हम सब मिलकर देश और दुनिया को यह संदेश देना चाहते हैं की प्रकृति से प्रेम करें। यदि हमारे चारों तरफ हरियाली होगी पेड़ होंगे तो जीवन भी हरा भरा रहेगा और महिलाओं के जीवन में हरे रंग का बहुत ही महत्व है जीवन में सुख समृद्धि और संपन्निता का प्रतीक हरा रंग सबके जीवन में खुशियां संपन्निता सुख और शांति लायक इसी की कामना के साथ यह कार्यक्रम संपन्न कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *