समाजसेवा के क्षेत्र मे उत्कृष्ठ कार्य के लिए सत्येंद्र यादव राजू को मिला सम्मान,

Spread the love

समाजसेवा के क्षेत्र मे उत्कृष्ठ कार्य के लिए सत्येंद्र यादव राजू को मिला सम्मान,
“मित्र सहायता परिवार” के प्रबंधक बंगाल में महादेव रक्तक्रांति सम्मान से हुए सम्मानित
प्रदीप बच्चन (ब्यूरो चीफ बलिया यूपी)
रक्तदान व सामाजिक क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने पर राष्ट्रीय स्तर पर महादेव सेवा फाउंडेशन आसनसोल,पश्चिमी बंगाल में महादेव सेवा फाउंडेशन के बैनर तले रक्तवीर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के ढोरीडीह गांव निवासी समाजसेवी एवं मित्र सहायता परिवार में प्रबंधक-सत्येंद्र यादव राजू को महादेव रक्तक्रांति सम्मान से सम्मानित किया गया।
समाज सेवी – सत्येंद्र यादव राजू ने जानकारी देते हुए हमारे वरिष्ठ संवाददाता – प्रदीप बच्चन को बताया कि बंगाल में आयोजित कार्यक्रम रक्तदान व सामाजिक क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने पर राष्ट्रीय स्तर पर महादेव सेवा फाउंडेशन आसनसोल,पश्चिमी बंगाल में महादेव सेवा फाउंडेशन के बैनर तले रक्तवीर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे में बतौर मुख्य अतिथि हेम सिंह शेखावत कर्नल रहे। कर्नल हेम सिंह शेखावत भारत और पाक की 1971 की लड़ाई के हीरो है। जिसके बाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को अंग वस्त्र, पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तत्पश्चात कार्यक्रम को शुरू किया गया, जिसके बाद उन्होंने अनेकों अनेकों रक्तवीर एवं रक्तवीरांगनाओं को महादेव रक्तक्रांति सम्मान से सम्मानित किया।
जिसमे उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के ढोरीडीह गांव निवासी समाजसेवी एवं मित्र सहायता परिवार में प्रबंधक सत्येंद्र यादव राजू को भी महादेव रक्तक्रांति सम्मान से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा की जैसे देश की लड़ाई में मैं आगे रहा वैसे ही आप लोगो द्वारा जो मिशन चलाया जाएगा मिशन रक्त क्रांति उसमे भी मैं आप लोगो के साथ और आगे रहूंगा। वही सम्मानित सत्येंद्र ने महादेव सेवा फाउंडेशन संस्था के संस्थापक शिवम भगत और महादेव फाउंडेशन के सदस्यों का आभार व्यक्त किया और कहा की मैं इस सम्मान को पाकर के इस पल अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, यह सम्मान मेरा नही ये मेरे प्रदेश मेरे जिले और मेरे गांव और मेरे साथी गण का है। मैं समाज किए ऐसा सामाजिक कार्य सदैव करता रहूंगा और बताया की अभी तक वो खुद 18 से 20 बार से अधिक बार रक्तदान कर चुके है और कइयों को मौके पर रक्त उपलब्ध कराया है। इस दौरान कार्यक्रम में मित्र सहायता परिवार के सदस्य और पदाधिकारी भी मौजूद रहे। जिसके बाद उन्होंने भी अपने संस्था के प्रबंधक सत्येंद्र यादव राजू को बधाई और शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज में किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खून की कमी होने पर रक्तदाताओं को प्रेरित करके रक्तदान करवाना और रक्तदान शिविर लगवाना, समाज को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना, वृक्षारोपण , असहाय लोगों की एवं बेजुबान एवं बीमार जानवरों की सेवा करना,अब तक जन सहयोग से ही अनाथ निर्धन परिवार की 55बेटियो की शादी संपन्न कराए है एवं अन्य प्रकार के सामाजिक कार्यों को बढ़ावा देना रहा।
कार्यक्रम का संचालन रवि सिंह व कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवम भगत ने की। इस दौरान अधिक संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *