स्वच्छता की शुरुआत स्वयं से करनी चाहिए- डॉ. इंदु रानी जाखड़

Spread the love

कल्याण:-
पी वी आनंदपद्मनाभन
कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका की आयुक्त डॉ. इंदु रानी जाखड़ ने आज अपील की कि स्वच्छता की शुरुआत स्वयं से होनी चाहिए।
कल्याण पश्चिम मे आचार्य अत्रे रंग मंदिर मे कडोंमनपा और पर्यावरण सतर्कता बोर्ड के सहयोग से “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत, कल्याण में स्कूली छात्रों के लिए कचरा प्रबंधन पर जागरूकता और “पर्यावरण फिल्म महोत्सव 2024” के प्रदर्शन का आयोजन किया गया। कडोंमनपा आयुक्त डॉ. इन्छदु रानी ईजाखड़ ने यह आह्वान किया था कि आरआरआर (रिड्यूस, रीयूज, रिसाइकिल) को अपनाना चाहिए.*
स्वच्छता की शपथ लेकर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके बाद उपस्थित विद्यालय के ीविद्यार्थियों को जैव विविधता का अनोखा नजारा दिखाने वाली जागरूकता लघु फिल्में दिखाई गईं।
ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग के उपायुक्त अतुल पाटिल ने कहा कि घरेलू खतरनाक अपशिष्ट, स्वच्छता अपशिष्ट, प्लास्टिक अपशिष्ट, सूखा अपशिष्ट और गीला अपशिष्ट क्या है? इसे कैसे और क्यों अलग करने की आवश्यकता है, इसका प्रदर्शन करके छात्रों से प्रश्न पूछे गए और ठोस कचरे के बारे में छात्रों में जागरूकता पैदा की गई।
इस अवसर पर महानगर के अतिरिक्त आयुक्त हर्षल गायकवाड, पर्यावरण सतर्कता बोर्ड के प्रबंध निदेशक मिलिंद मराठे, कार्यकारी अभियंता प्रमोद मोरे, सहायक आयुक्त प्रीति गाडे, पर्यावरण सतर्कता बोर्ड रूपाली शाइवाले उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *