होली प्रेम , एकता और सदभाव का त्यौहार : पुलिस सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व

0
37

होली प्रेम , एकता और सदभाव का त्यौहार : पुलिस सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व
उदगम ने कच्ची बस्ती के बच्चों के संग मनाई होली
बच्चे रंग – पिचकारी पाकर खुशी से झूम उठे
लखनऊ । सरोजनी नगर क्षेत्र अंतर्गत ओशो नगर कच्ची बस्ती में उदगम वेलफेयर फाउंडेशन अध्यक्ष रुपाली श्रीवास्तव के संयोजन में होली के रंग बच्चों के संग कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुप्रसिद्ध समाज सेवी सीनियर सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस अनूप मिश्रा अपूर्व ने नन्हे मुन्ने बच्चों को रंग -पिचकारी , गुलाल , गुब्बारे ,टोपी और आदि बांट कर होली की शुभकामनाएं दीं । बच्चे रंग – पिचकरी पाकर खुशी से झूम उठे । कलर्स बम एवं पटाखे द्वारा उड़ाये गये रंग अबीर गुलाल से सभी लोग होली के रंग में सराबोर हो गये और हैप्पी होली के गीत गाये । सीनियर सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व ने उदगम वेलफेयर फाउंडेशन अध्यक्ष रुपाली श्रीवास्तव और सहयोगी रोहित गुप्ता के इस अनूठे प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि अति पिछड़े वर्ग के जरूरतमंद बच्चों को प्रोत्साहित करना , प्रत्येक त्यौहारों और संकट के समय इनकी सेवा करना हम सभी का पहला दायित्व है । अनूप मिश्रा अपूर्व द्वारा बच्चों को पढ़ लिख कर कामयाब बनने , अच्छे कार्य करने और सही मार्ग पर चलने के लिये प्रोत्साहित किया गया , उन्होंने होली के त्यौहार को मनाने की कहानी सुनाकर बच्चों को प्रेम , एकता और सदभाव से जीवन जीने का संदेश दिया ।
रुपाली श्रीवास्तव ने कहा कि समय समय पर जरूरतमंद पात्रों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता और रूटीन के कार्यों में है । उदगम वेलफेयर फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो समाज हित के लिये सदैव तत्पर रहती है । कमजोर और निर्धन परिवारों की महिलाओं और बच्चों के उत्थान लिये शिक्षा , स्वास्थ्य और रोजगार आदि कल्याणकारी सेवा कार्यों में निरन्तर अपना योगदान दे रही है ।
बच्चों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया और डी जे पर बज रहे होली गीतों पर मस्ती के साथ झूम उठे । 100 से अधिक परिवारों को सीनियर सब इंस्पेक्टर पुलिस अनूप मिश्रा अपूर्व , उदगम वेलफेयर फाउंडेशन अध्यक्ष रूपाली श्रीवास्तव ,रोहित गुप्ता , आकृति रत्ना तिवारी ( सचिव सुगंधा जनसेवा संस्थान ) , ऋचा दुबे द्वारा गुझिया , पापड़ , चिप्स , रंग गुलाल आदि के गिफ्ट पैकेट भेंट किये गये ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here