प्रतापगढ़: स्वैच्छिक रक्तदान कर शिक्षक ने मनाया जन्मदिन

0
25

प्रतापगढ़: स्वैच्छिक रक्तदान कर शिक्षक ने मनाया जन्मदिन
रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय की प्रेरणा और कुशल निर्देशन में बहराइच में तैनात प्राथमिक शिक्षक आशुतोष सिंह द्वारा मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ के रक्त कोष में अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर एक यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया। संस्थान के अध्यक्ष ने प्रशस्ति पत्र देकर रक्तदाता आशुतोष को सम्मानित किया और कहा कि आप जैसे युवाओं वजह से संस्थान को मरीजों को जीवनदान देने का सौभाग्य प्राप्त होता है। साथ ही साथ संस्थाध्यक्ष द्वारा रक्तदाता के जन्मदिन पर लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया गया।
इसी क्रम में अध्यक्ष को सूचना मिलने पर मेडिकल कॉलेज की स्टाफ नर्स सपना सिंह उम्र 25 वर्ष निवासी टीकरमाफी अमेठी जिला महिला चिकित्सालय में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत हैं। शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी के चलते अचानक तबीयत खराब होने पर संस्थान द्वारा एक यूनिट बी नेगेटिव रक्त मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ के रक्त कोष द्वारा नि:शुल्क प्रदान करवाया गया।
साथ ही साथ संस्थान के प्रमुख सहयोगी दुर्गेश तिवारी उर्फ मुन्ना( स्टेडियम कोच) के जन्मदिन के शुभ अवसर पर संस्था अध्यक्ष द्वारा संस्थान का स्मृति चिन्ह देकर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं प्रदान की गई।
इस मौके पर निर्मल पांडेय, आदित्य शुक्ला, अनिल कुमार दुबे, दुर्गेश तिवारी, अनुराग तिवारी, पवन नंदन भट्ट, प्रेम प्रकाश मिश्रा, आरडी पांडेय, कुसुम लता गुप्ता, शिवपूजन द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे।
प्रतापगढ़
मानिकपुर से राकेश कुमार धुरिया रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here