प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ की सभी सातों विधानसभा सीटों के चुनाव परिणाम घोषित

0
81

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ की सभी सातों विधानसभा सीटों के चुनाव परिणाम घोषित
जनसत्ता दल दो, समाजवादी पार्टी दो, भाजपा एक, कांग्रेस एक, अपना दल-एस एक सीट पर विजयी
(ओमप्रकाश गुप्ता ब्यूरो न्यूज मूवमेन्ट)
आधिकारिक रूप से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतर्गत प्रतापगढ़ में संपन्न हुए चुनाव की मतगणना के उपरांत प्रतापगढ़ की सातों विधानसभा सीटों के विजयी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई।
जिले की 244-विधानसभा सीट रामपुर खास से कांग्रेसी प्रत्याशी आराधना मिश्रा मोना ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी नागेश प्रताप सिंह को 14741 मतों के अंतर से, 245-विधानसभा बाबागंज (अनुसूचित जाति आरक्षित सीट) से जनसत्ता दल प्रत्याशी विनोद कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के गिरीश चंद्र को 15767 मतों के अंतर से, 246- कुंडा विधानसभा सीट से जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने सपा के गुलशन यादव को 30315 मतों के अंतर से, 247- विश्वनाथगंज विधानसभा सीट से अपना दल-यस प्रत्याशी जीतलाल पटेल ने अपने निकटतम प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के सौरभ सिंह को 48052 मतों से, 248- प्रतापगढ़ सदर विधानसभा सीट से भाजपा के राजेंद्र कुमार मौर्य ने अपना दल कमेरावादी प्रत्याशी श्रीमती कृष्णा पटेल को 250 63 मतों के अंतर से, 249-पट्टी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राम सिंह पटेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह को 22051 मतों से तथा 250- विधानसभा रानीगंज सीट से सपा के डॉक्टर आर के वर्मा ने भाजपा के वर्तमान विधायक अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा को 2649 मतों के अंतर से हराया।
इस प्रकार प्रतापगढ़ जिले में कुंडा और बाबागंज सीट जनसत्ता दल ने जीती तो रामपुर खास सीट से कांग्रेस की जीत हुई। प्रतापगढ़ सदर सीट भाजपा के हाथ लगी तो पट्टी और रानीगंज सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत हुई। विश्वनाथ गंज सीट से अपना दल-यस प्रत्याशी को विजय प्राप्त हुई।
मतगणना के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी डॉ नितिन बंसल, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, अपर जिलाधिकारी मुकेश चंद्र, मुख्य राजस्व अधिकारी इंद्र भूषण वर्मा सहित प्रशासनिक व पुलिस टीम मतगणना परिसर पर उपस्थित रहकर मतगणना प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराया। जिला सूचना विभाग द्वारा मतगणना की राउंड वाइज जानकारी मीडिया एवं प्रेस के लोगों को त्वरित उपलब्ध कराई गई।
प्रतापगढ़
मानिकपुर से राकेश कुमार धुरिया की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here