उन्नाव,माखी राजस्व के मामले में चलेगा आदेश मेरा,डीएम और एसडीएम का आदेश मैं नही मानता

0
46

उन्नाव सदर तहसील के ग्राम मर्दनखेड़ा थाना माखी के रहना वाला किसान मंशाराम अपनी पैतृक जमीन पर अपने दुधारू पशुओं को करीब 25 वर्षो से बांध रहा है। जिस पर गांव में रहने वाला दबंग किस्म का कौशल गुंडई के दम पर किसान मंशाराम की पैतृक जमीन पर विधानसभा चुनावो के समय से
जबर्दस्ती कब्जा कर रहा है और किसान मंशाराम की जमीन पर जबर्दस्ती पेड़ कटवाया और टैक्टर खड़ा करके अवैध कब्जा करने का प्रयास किया।
जिसकी शिकायत किसान मंशाराम ने जिलाधिकारी और सदर एसडीएम से शिकायत की तो जिलाधिकारी और सदर एसडीएम ने तत्काल कार्य रुकवा दिया। लेकिन दबंग कौशल ने माखी थाना के चर्चित , भृष्ट दरोगा को सुविधा शुल्क देकर प्रशासन के विधानसभा चुनावो में व्यवस्ता के चलते अवैध कब्जा करा दिया और देर रात किसान मंशाराम की जमीन पर पशुओं को बांधने वाले खूंटो को हटाकर कब्जा कर लिया और देर रात जाकर हल्का प्रभारी स्वदेश कुमार ने पीड़ित किसान मंशाराम को धमकाया और गन्दी गन्दी गालियां दी। पीड़ित किसान ने बताया कि जिलाधिकारी और सदर एसडीएम से मैने शिकायत किया था दोनो अधिकारियों ने कहा था कि उक्त जमीन पर कोई अवैध कब्जा नही होगा उक्त जमीन पर जो यथास्थिति है वैसे ही रहने दो । चुनाव बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी ।
लेकिन दबंग कौशल और माखी थाना के दरोगा स्वदेश कुमार ने जिले के डीएम और सदर एसडीएम के आदेश को दरकिनार करते हुए पीड़ित किसान मंसाराम से कहा कि हल्के का दरोगा हु ।मेरा यहां आदेश मान्य होगा उक्त जमीन में मैं कब्जा करवा दूंगा, ज्यादा उछलकूद मचाओगे तो फर्जी मुकदमे में जेल भेज दूंगा।।जिसके बाद पीड़ित किसान मंसाराम ने न्याय की गुहार लगाई है। उक्त मामले में जब पत्रकारों ने माखी थाने के चर्चित दरोगा स्वदेश कुमार से बात किया था चर्चित दरोगा बोला जहाँ छापना हो तो छाप दो अवैध कब्जा मैं करवा दूंगा और कहा जमीन किसकी है मैंने निस्तारण कर दिया है। इससे साबित होता है की माखी पुलिस अब डीएम और एसडीएम के आदेश को दरकिनार करते हुए अपनी हुकूमत चलाती है और पीड़ित की जमीन पर अवैध कब्जा दबंग कौशल कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here