बसंत पंचमी के रंग में रंगा आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज

0
19

बसंत पंचमी के रंग में रंगा आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज

बिजनौर स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज में बसंत पंचमी के पावन अवसर पर ज्ञान की देवी मां सरस्वती का सभी ने आशीर्वाद प्राप्त किया। आर्यकुल कॉलेज की परंपरा के अनुसार दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई। इस पावन अवसर पर मौजूद आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज के प्रबंध निदेशक डॉ. सशक्त सिंह ने सभी को बसंत पचंमी की शुभकामनाएं दी।

डॉ. सशक्त सिंह ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ है। आज के दिन मां सरस्वती की उपासना करने पर ज्ञान की वृद्धि होती है। इसी उपासना के दिन को बसंत पंचमी कहा जाता है। कॉलेज के प्रबंध निदेशक डॉ. सशक्त सिंह ने आगे कहा कि आज का दिन इस वजह से भी खास है क्योंकि इसी बसंत पंचमी के दिन से होली की तैयारियां भी शुरू हो जाती हैं।

कॉलेज में इस अवसर पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम में कॉलेज के संगीत शिक्षक डॉ. अनिल त्रिपाठी ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इस के अलावा कॉलेज की शिक्षिका विनीता दीक्षित और प्रांकी शुक्ला ने भी माता का गीत गाया।

इस अवसर पर आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज के चैयरमैन के.जी.सिंह, फार्मेसी एंड रिसर्च विभाग के उप निदेशक प्रो.आदित्य सिंह,एचओडी प्रो. बी.के. सिंह, एजुकेशन एंड मैनेजमेंट विभाग,पत्रकारिता विभाग की उप निदेशिका डॉ.अंकिता अग्रवाल, एजुकेशन विभाग के प्रिंसिपल एस.सी. तिवारी, रायबरेली के प्रिंसिपल प्रो.एन.के.अग्रवाल एवं अन्य शिक्षकगण और कॉलेज का स्टाफ मौजूद रहा। प्रसाद वितरण की व्यवस्था नरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा किया गया। मां सरस्वती की पूजा और कार्यक्रम की व्यवस्था एन. वर्मा और स्वाति रानी ने की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here