जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है कांग्रेस- प्रियंका गांधी

0
9

जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है कांग्रेस- प्रियंका गांधी

मुख्यमंत्री अपराध कम होने का दावा कर रहे, जबकि प्रदेश में हर दिन होती है वारदात- प्रियंका गांधी

किसान दुखी और बेरोजगार नौजवान परेशान हैं- प्रियंका गांधी

गाज़ियाबाद और साहिबाबाद में प्रियंका गांधी ने किया चुनाव प्रचार

प्रकाशनार्थ- लखनऊ, 04 फरवरी 2022

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी ने गाज़ियाबाद में गाज़ियाबाद और साहिबाबाद में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में गाजियाबाद में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार और रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच वर्ष में जनता के मुद्दों पर जमीन पर सिर्फ कांग्रेस ही दिखी है, कांग्रेस ने हर तरह का मुद्दा उठाया है। जनता के साथ सिर्फ कांग्रेस ही खड़ी हुई है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘‘हमने अपने संगठन को मजबूत करने के लिए बहुत काम किया है। आर्मी की भर्ती व अन्य भर्तियों को लेकर युवा वर्ग दुखी है। किसान और नौजवान की परेशानी बयां कर रहा है। यही है उत्तर प्रदेश की असली आवाज।’’ गाज़ियाबाद के साहिबाबाद में उन्होंने रोड शो किया, दिवंगत कांग्रेस नेता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी यहां से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। राजीव त्यागी का अगस्त 2020 में एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान कार्डियक अरेस्ट के बाद निधन हो गया था।

इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में पूरी ताकत से लड़ रही है। 30 साल में पहली बार हमारी पार्टी ने यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम ऐसे मुद्दे जो वास्तव में जनता के लिए हितकारी हैं, जनता से संबंधित हैं, उनको उठा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध ज्यादा बढ़ रहे हैं। क्योंकि पुलिस फोर्स में महिलाओं की कमी है। उदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुलिस फोर्स में महिलाओं को 25 फीसदी भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर दिन वारदात होती रहती है। जबकि मुख्यमंत्री प्रदेश में अपराध कम होने का दावा करते हैं। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने महिला सशक्तिकरण और सुरक्षा व्यवस्था पर लोगों से बात की। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार में विकास नहीं हुआ, इसीलिए वह जाति-धर्म की राजनीति कर रही है।

रोड शो के दौरान उन्होंने अपना काफिला रोककर खोड़ा के आजाद बिहार निवासी बिजेंद्र सिंह से बातचीत की। विजेंद्र ने बताया कि उनकी पत्नी की जून महीने में कोरोना काल में मौत हो गई थी। पत्नी नीलम के गर्भवती होने के बाद वह नोएडा के तमाम अस्पतालों में लेकर घूमते रहे। अस्पताल प्रबंधकों ने उनकी पत्नी को भर्ती कर इलाज नहीं दिया। इस पर कांग्रेस महासचिव ने उनकी मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद कांग्रेस महासचिव का काफिला मंगल बाजार में पहुंचा। वहां पर सफाई कर्मचारियों ने ठेकेदारी प्रथा खत्म कर सफाई कर्मियों को स्थाई कराने की मांग की। इसके बाद उनका काफिला गज्जी भाटी द्वार पर उन्होंने चुनाव प्रचार किया।

गुरुवार को बारिश के बावजूद उन्होंने बुलंदशहर में प्रचार किया। उन्होंने ट्विटर पर एक युवक के साथ बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है, जो सेना में भर्ती होना चाहता है। गन्ना लेकर जा रहे नौजवान के साथ उन्होंने ट्रैक्टर पर बैठक बातचीत की। उन्होंने लिखा कि ‘‘कल आपने उप्र के मुख्यमंत्री की झूठे आंकड़ों वाली प्रेस कांफ्रेंस देखी। अब देखिए जनता की प्रेस कांफ्रेंस। ये नौजवान किसान का बेटा है और आर्मी की भर्ती व अन्य भर्तियों को लेकर दुखी है। किसान और नौजवान की परेशानी बयां कर रहा है। यही है उत्तरप्रदेश की असली आवाज।’’

वीडियो में युवक कह रहा है कि वह सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा है, लेकिन तीन साल से भर्ती नहीं आई है। प्रियंका ने कहा कि उन्होंने भी देखा कि सुबह 4 बजे लड़के दौड़ रहे थे, उनसे पूछा तो कहा कि वह सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। इस पर कांग्रेस महासचिव ने युवक को कांग्रेस पार्टी का भर्ती विधान देते हुए बताया कि किस तरह यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here