उन्नाव,बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने की प्रेस वार्ता:

0
31

टीकाकरण से कोई भी ना रहे वंचित:

ज़िला अधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में कोविड टीकाकरण/कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में मीडिया प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया।
जिला अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में विगत कई दिवसो से अनेक जनपदों में कोविड-19 धनात्मक केस काफी संख्या में रिपोर्ट हो रहे है। जनपद उन्नाव में भी प्रतिदिन लगभग दो से तीन धनात्मक केस रिपोर्ट हो रहे है। देश में विगत 24 घंटे में 90 हजार से अधिक धनात्मक केस रिपोर्ट हुए है। विषेशज्ञों द्वारा तीसरी लहर की प्रवल आशंका व्यक्ति की जा रही है। कोविड-19 संक्रमण/ओमिक्रोन संक्रमण बचाव हेतु कोविड-19 टीकाकरण एक मात्र उपाय है। कोविड टीकाकरण से हम स्वंय को अपने परिवार व समाज को तीसरी लहर से बचा सकते है।
वर्तमान में जनपद उन्नाव में 88.81 प्रतिशत लोग प्रथम डोज लगवा चुके है। अभी भी 249527 लोग प्रथम डोज से वंचित है। इसी तरह 51.31 प्रतिशत लोग द्वितीय डोज लगवा चुके है और अभी 220050 लोग द्वितीय डोज हेतु ड्यू हो चुके है।
टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने के लिए दिनांक 07 जनवरी 2022 को जनपद के समस्त शहरी क्षेत्रो में टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया जा रहा है इसके अन्तर्गत जनपद के शहरी क्षेत्रों उन्नाव, शुक्लागंज, बाॅगरमऊ के चार-चार विद्यालयों में टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया है। शेष अन्य शहरी क्षेत्रों (टाउन एरिया) के दो-दो विद्यालयों में भी टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया है।
जिलाधिकारी ने समस्त शहरी क्षेत्रों के 18 वर्ष से अधिक आयु के निवासियों से अपील की है कि टीकाकरण सत्र स्थल पर पहॅुच कर अपना टीकाकरण करवायें। इसके साथ साथ कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाए यथा मास्क का प्रयोग करें, हाथ को साबुन से धोए या सेनेटाइजर का प्रयोग करें सामाजिक दूरी पालन करें, एवं भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here