पासी समाज के गौरव के प्रतीक थे बिजली पासी: कमलेश पासवान

0
17

महाराजा बिजली पासी का जयंती और विशाल पासी स्वाभिमान एकता सम्मेलन फुटहवा ईनांर में बड़े श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। जिसके मुख्य अतिथि बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान थे।

विशाल पासी स्वाभिमान एकता सम्मेलन स्व.ओम प्रकाश पासवान के स्मृति व अखिल भारतीय पासी समाज महासंघ एवं अखिल भारतीय एकीकृत पासी सभा के संयुक्त तत्वावधान में आज फुटहवा ईनांर चौराहा,चौरी चौरा में महाराजा बिजली पासी का जयंती बड़े श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। सर्व प्रथम मुख्य अतिथि बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान महाराजा बिजली पासी के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित महाराजा बिजली पासी का जयंती बड़े श्रद्धा पूर्वक मनाया। इस अवसर पर कमलेश पासवान ने कहा कि महाराजा बिजली पासी, पासी समाज के ऐतिहासिक गौरव के प्रतीक वीर शिरोमणि महाराजा बिजली पासी की बहादुरी की गाथाएं आज भी पासी समाज में चर्चा का विषय है। बिजली पासी ने तत्कालीन विदेशी आक्रांताओं से समाज व संस्कृति के लिए डटकर मुकाबला किया। ऐसे गौरवशाली महाराजा बिजली पासी आज भी पासी समाज के लिए प्रेरणा का केंद्र हैं। उनके कार्यों, विरता से जागरूकता, शिक्षित और संगठित रहने का हम सभी का प्रयास है।और कहा कि महाराजा बिजली पासी वीर पुरुष थे। वीरता के बल पर अपना राज्य स्थापित किया। एक के बाद एक कुल 12 किले बनवाए। इनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज होना चाहिए, लेकिन पूर्वाग्रही इतिहासकारों ने हमारे महा पुरुषों को स्थान नहीं दिया और न ही उनकी वीरता का ही उल्लेख किया है। इसलिए हम सभी का यह दायित्व है कि अपने गौरवशाली इतिहास को जाने और अपने स्वर्णिम भविष्य का निर्माण करें। यही समाज के सभी महापुरुषों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय पासी समाज महासंघ के जिलाध्यक्ष राम अवध पासी व अखिल भारतीय एकीकृत पासी सभा के जिलाध्यक्ष भोलानाथ पासी ने किया।

बिजली पासी और ओमप्रकाश पासवान के नीतियों को अनुसरण करें युवा पासी समाज : सुनील पासवान

सभा को पूर्व विधायक माधो पासवान, से.नि. जज ओमप्रकाश पासवान, ई.हरेराम सरोज व पूर्व ब्लाक प्रमुख सुनील पासवान ने कहा कि जब तक पासी समाज एक होकर नहीं रहेगा तब-तब पासी समाज का विकास नहीं हो सकता हम पासी युवा साथियों से अपील करते हैं कि ओमप्रकाश पासवान जी के नीतियों को अनुसरण करें। हम सभी को महाराज बिजली पासी और ओमप्रकाश पासवान जी से पासी समाज को प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक प्रतिनिधि बसंत पासवान, इंडियन पासी समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कन्हैया पासवान,श्रीराम पासवान, मंटू पासवान, बाबूलाल पासवान, सत्यनारायण पासवान, शिवमंदिर पासवान, गोरख पासवान, राधेश्याम पासवान, अरविंद पासवान, मोनू पासवान,अद्द्या पासवान, राधेश्याम पासवान, रविन्द्र पासवान, हरिप्रसाद, भगवानदास, रामशंकर पासवान, उपेन्द्र पासवान, राजेन्द्र पासवान, जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र पासवान, प्रदीप पासवान, संतलाल पासवान, श्रीदयाल पासवान,फुलई प्रसाद, बीरेंद्र पासवान, सुनील पासवान,आलोक पासवान,शिवकुमार पासवन, संचालक भुल्लन पासवान जी सहित हजारों की संख्या में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here