उन्नाव : पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने आज कोतवाली परिसर में बांगरमऊ और सफीपुर तथा हसनगंज तीनों सर्किल अंतर्गत सभी थानों के कामकाज की सघन समीक्षा की

0
56

उन्नाव से शादाब अली की खबर

उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में सभी सर्किल इंचार्जो से अपराधिक लोगों के मौजूदा चालो-चलन का सत्यापन करने के भी निर्देश दिए।
आईजी लक्ष्मी सिंह के कोतवाली आते ही सशस्त्र पुलिस बल ने उन्हें सलामी दी। बाद में उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यहां की कोतवाली परिसर में सफीपुर, बांगरमऊ तथा हसनगंज क्षेत्र के सभी उप पुलिस अधीक्षको और थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी थानों में लंबित मुकदमों की विवेचना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी की भी समीक्षा की और तैयारियों में कमी के बाबत उपपुलिस अधीक्षकों से सुझाव भी मांगा। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जाए और अधिक से अधिक अपराधिक लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की जाए। साथ ही अपराधिक लोगों के मौजूदा क्रियाकलापों का भी सत्यापन जल्द से जल्द किया जाए। समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह, सीओ बांगरमऊ विक्रमजीत सिंह, सीओ सफीपुर अंजनी कुमार राय, सीओ हसनगंज राजकुमार शुक्ल, कोतवाली बांगरमऊ प्रभारी बृजेंद्र नाथ शुक्ला, बेहटा मुजावर प्रभारी रमेशचंद्र साहनी, औरास प्रभारी प्रदीप कुमार, आसीवन प्रभारी अनुराग, हसनगंज कोतवाली प्रभारी महेश चंद्र, सफीपुर कोतवाली प्रभारी चंद्रभान, फतेहपुर 84 से उप निरीक्षक राजीव कुमार तथा माखी प्रभारी राजकुमार सहित तीनों सर्किल के सभी थाना प्रभारी शामिल हुए।
बांगरमऊ उन्नाव। पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस होते हुए कोतवाली आने पर उन्हें उन्नाव हरदोई प्रमुख मार्ग पर भीषण जाम से भी जूझना पड़ा। उनकी गाड़ी मार्ग के दोनों तरफ खड़े आड़े-तिरछे वाहनों के बीच फंस गई। उनके साथ अन्य वाहनों में मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें जाम से निकाला। नगर के भीषण जाम का दर्द उन्होंने स्वयं पत्रकारों के समक्ष बयां किया। उन्होंने सीओ विक्रमजीत सिंह को निर्देश दिया कि नागरिकों को जाम की समस्या से तुरंत निजात दिलाने के लिए समुचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
इसी क्रम में ग्राम मुऊ के पंचायत भवन पहुचीं आईजी लक्ष्मी सिंह द्वारा महिलाओं के अधिकारों व सुरक्षा के प्रति जानकारी देते हुए। हर संभव मदद का आस्वाशन दिया ग्राम प्रधान के सहयोग से ग्राम मऊ में आयोजित किया गया कार्यक्रम मे आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह जहाँ उपस्थित करीब आधा सैकड़ा महिलाओं को व उनके अधिकारो व कर्तव्यों की विस्तृत जानकारी दी ।
तथा क्षेत्रीय पुलिस कर्मियों का परिचय कराते हुए महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाया ।
आईजी लक्ष्मी सिंह के साथ जिले
कप्तान व क्षेत्राअधिकरी कोतवाली प्रभारी आदि सहित पुलिस के तमाम जिमेदार कर्मी मौजूद रहे ।
इस मौके पे समाज सेवी मुफ़ीस अहमद राईन , लखनऊ के कल्लू डॉन , जियाउद्दीन अंसारी , बख्तावर ,आदि सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here